औरंगाबाद :(देव)पत्नी का हाथ की हथेली काटकर अलग करने वाला सनकी पति गिरफ्तार,घटना में प्रयुक्त तलवार जप्त ,अवैध आनेयस्त्र और कारतूस बरामद

developer
3 Min Read

Magadh Express:औरंगाबाद जिले के देव में बुधवार की रात एक सनकी पति ने अपनी पत्नी पर जान मारने की नियत से धारदार तलवार से हमला कर उसका हाथ काट दिया और मौके से फरार हो गया था । इस घटना की प्रेस वार्ता करते हुए सदर एसडीपीओ 2 अमित कुमार ने बताया कि दिनांक-03.07.24 की रात्री करीब 12 बजे थानाध्यक्ष देव को सूचना प्राप्त हुआ कि थाना क्षेत्र अन्तर्गत जंगी मोहल्ला निवासी सुनील कुमार के द्वारा आपसी विवाद में निर्दयता पूर्वक अपनी पत्नी की हाथ का हथेली तलवार से काट कर अलग कर दिया हैं। थानाध्यक्ष द्वारा प्राप्त सूचना को पुलिस अधीक्षक, महोदया औरंगाबाद को अवगत कराते हुये दल बल के साथ तत्क्षण प्रस्थान कर उपरोक्त स्थान पर गये जहाँ पर सुनील कुमार की पत्नी को जख्मी अवस्था में हाथ की हथेली अलग, खून से लथ-पथ पाया गया। थानाध्यक्ष द्वारा तत्क्षण जख्मी महिला को ईलाज के लिये अस्पताल भेजा गया तथा नये अपराधिक कानून के अन्तर्गत कारवाई अनुसंधान की कारवाई प्रारंभ किया गया।
उपरोक्त के संबंध में जख्मी महिला के पुत्र द्वारा दिये गये आवेदन के आधार पर देव थाना कांड संख्या-146/24, दिनांक-04.07.2024, धारा-115(2)/126(2)/352/117(3)/118(2)/109 B.N.S के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कारवाई करते हुए ससमय F.S.L. की टीम को बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया। पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन में अभियुक्त के गिरफ्तारी हेतु एक S.I.T टीम अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी-2, सदर, औरंगाबाद की अध्यक्षता में गठन कर 12 घंटा के अंदर नामजद अभियुक्त सुनील कुमार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त का स्वीकारोक्ति बयानी दर्ज किया गया। अभियुक्त के द्वारा घटना कारित करने की बात को स्वीकार किया गया हैं। गिरफ्तारी उपरांत अभियुक्त के निशानदेही पर उसके घर से एक अवैध आग्नेयास्त्र एवं घटना में प्रयुक्त तलावार इत्यादि को बरामद किया गया। बरामद अवैध आग्नेयास्त्र के संबंध में भी देव थाना कांड संख्या-148/24, दिनांक-04.07.24, धारा-25 (1-बी) ए/26 शस्त्र अधि० के अन्तर्गत दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया तथा अवैध आग्नेयास्त्र का सप्लाई करने वाले के संदर्भ में अग्रतर कारवाई की जा रही हैं।
बरामद प्रदर्श का विवरणीः-1. बड़ा तलवार-02।2. एक नाली छोटा बंदुक-01,3. छोटा चाकू-02।4. 6 m.m का जिंदा कारतूस-08 पीस ।गिरफ्तार व्यक्ति का नामः-1. सुनील कुमार पिता-स्व० गोपाल सिंह, सा०-जंगी मोहल्ला, थाना-देव, जिला-औरंगाबाद। छापामारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी/कर्मी का नाम/पदनाम
1- विकास कुमार, पु०नि०-सह-थानाध्यक्ष देव थाना।2-परि०पु०अ०नि० नीतू कुमारी, देव थाना।3- परि०पु०अ०नि० राहुल, देव थाना।4- परि०पु०अ०नि० सुशील कुमार, देव थाना।5- परि०पु०अ०नि० नितिश, देव थाना।6- पी०टी०सी० अर्जुन कुमार।7- सि०/1521 लालू कुमार।8- म०सि० / 1865 लालमुनी कुमारी। गृहरक्षक / 182347 उपेन्द्र कुमार। 9 10-चालक सिपाही तुलसी दास।

Share This Article